उत्पाद श्रेणी
हमसे संपर्क करें
पता: चौथा तल, #11 Yongshun Rd, Choujiang St, Yiwu, झेजियांग, ३२२०००, चीन
संपर्क: Chunrong चेन
दूरभाष: 0086 ५७९ ८५१२६१०८
फोन: 13588688497
ईमेल:cntattoo@yilong-tattoo.com
प्रदर्शनी

मानव शरीर भेदी

मानव शरीर भेदी

बॉडी वेयरिंग एक वैकल्पिक मानव व्यवहार कला है जो पिछले शताब्दी के मध्य में उभरी है। शुरुआत में, यह मुख्य रूप से छेड़छाड़ कान, भारत भेदी, पंख, हड्डी भेदी और भारतीय पंख पहने जाने की पारंपरिक संस्कृति से सीखा। अब, शरीर भेदी कान, नाक, मुंह, होंठ, दूध और umbilicus में गहने छेद कर सकते हैं।

उसी अवधि में 70 के पंक और हिप के कारण शरीर को छेड़छाड़ की कला दुनिया भर में लोकप्रिय है। उस समय हिप्पी


विद्वानों और पंक पार्टियों को लंबे बाल पहनना पसंद है। वे भारतीय स्टाइल स्कार्फ, जीन्स, इंडिया शर्ट, और हैंड गर्दन या धातु के गहने हैं। प्रचारकों ने श्रमिक वर्ग से युवाओं की असंतोष व्यक्त करने और वास्तविकता के खिलाफ विरोध व्यक्त करने के लिए विरोधी कला, विरोधी तर्कसंगतता, विरोधी तर्क, विरोधी केंद्रीकरण और विरोधी पूंजीवाद के नारे आगे बढ़ाए। वे प्रस्ताव नहीं देते हैं, केवल नष्ट करते हैं; सभी मूल्यों को अस्वीकार करने, नष्ट करने और नष्ट करने से उनके विद्रोह का प्रदर्शन करने का प्रयास करें। रॉक संगीत, टैटू और भित्तिचित्र के अलावा, युवा भेड़िये युवाओं के लिए अपनी व्यक्तित्व को आगे बढ़ाने का एक और मुख्य तरीका बन गया।


5.jpg

सामग्री और नाम

मानव पंचर उत्पादों के चयन में, टाइटेनियम, स्टेनलेस स्टील, सोना और चांदी जैसी सामग्री आमतौर पर वर्तमान में उपयोग की जाती है। 2002 में, यूरोप में, स्टेनलेस स्टील भेदी उत्पादों के दीर्घकालिक पहनने के कारण, त्वचा रोगों का उत्पादन किया गया और कई यूरोपीय सरकारों ने पेंचर सामग्री पर ध्यान आकर्षित किया। 2003 से, यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में पंचर बाजार ने मानव पंचर गहने के लिए अनुशंसित सामग्री के रूप में स्वस्थ धातु टाइटेनियम का उपयोग शुरू किया।


भेदी प्रकार के गहने में, सबसे लोकप्रिय संख्या बालियां हैं। अब, भौहें के छल्ले, नाभि के छल्ले और यहां तक कि जीभ के छल्ले अब अजीब परिधान नहीं हैं। बहुत से युवा लोग अपनी व्यक्तित्वों को झुका रहे हैं। पंचर के परिणामस्वरूप स्थानीय ऊतक और गहने लगातार घर्षण संपर्क क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, त्वचा के संक्रमण का कारण बनना बहुत आसान है, अगर यह एक एलर्जी व्यक्ति है, तो प्रतिक्रिया अधिक तीव्र हो सकती है। इसलिए, "पंचर प्रकार" गहने की पसंद इसकी शारीरिक स्थिति पर निर्भर करती है।


मानव भेदी को वैकल्पिक कला कहा जाता है, चिकित्सा में चिकित्सा puncturing के विपरीत। यह यूरोप और अमेरिका में एक कॉस्मेटोलॉजी इवेंट उभरा है, और हाल के वर्षों में चीन में फैल गया है। इसे आम तौर पर मानव पंचर या मानव शरीर छिद्रण कहा जाता है।


छिद्रित सामान यूरोप, अमेरिका, जापान और कोरिया से आयात किए जाते हैं। शरीर के माध्यम से पंचर में, शरीर का हिस्सा 316 एल विशेष चिकित्सा स्टील (सर्जिकल इस्पात) से बना है। दवा में, मानव शरीर में एक विशेष प्रक्रिया का उपयोग किया जा सकता है। शरीर की त्वचा के लिए कोई दुष्प्रभाव और एलर्जी नहीं है। पारदर्शी छिद्रण यूवी (उलटा VIOLET) सामग्री से बना है। यह बैंगनी प्रकाश के नीचे दिखाएगा। आंख का फ्लोरोसेंट रंग।


पंचर के वर्गीकृत संपादक

1. सादा पहनना: एक पेंचर सुई, उपकुशल ऊतक के साथ त्वचा को छेदना, और उसी सतह से त्वचा को छेदना। उदाहरण के लिए: भौं, नाभि


2, के माध्यम से: त्वचा और मांस फाइबर के माध्यम से पंचर, त्वचा के दूसरी तरफ से भेदी, इसमें गहने डाल दिया। उदाहरण के लिए: कान को छेदना, जीभ पहनना और होंठ पहनना


3. रोपण सेम: त्वचा को एक स्केलपेल से काटिये, त्वचा और वसा या रेशेदार ऊतक के बीच गहने रखें, और घाव को संलग्न करें। उदाहरण के लिए: कंधे रोपण ड्रिल, माथे रोपण ड्रिल, मोती में जननांग।


4 कदम संपादन

यह पेशेवर पेंचर सुइयों के साथ शरीर के अंगों को छेड़छाड़ करने और सुई के अंत में छेद में गहने डालने का सबसे तेज़ और सरल तरीका है। कभी-कभी पंचर में रक्तस्राव की थोड़ी मात्रा होती है। इसे बहुत ज्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन बहुत सारे रक्तस्राव को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। इस्तेमाल किए गए गहने के प्रकार पंचर चरणों के लिए उपयुक्त होना चाहिए। पेंचर सर्जन को संक्रमण और एलर्जी प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए सर्जिकल उपयोग, टाइटेनियम मिश्र धातु जीआर 5, 14 के और 18 के सोने के लिए 316 एल स्टेनलेस स्टील जैसे गैर विषैले धातुओं के उपयोग की सिफारिश करनी चाहिए।


5 उपचार समय संपादन

कान उपास्थि 6-8 सप्ताह है; कान लोब 4 महीने -1 साल है; भौहें 6-8 सप्ताह हैं; नास्ट्रिल 2-4 महीने है; नाक सेप्टम 6-8 महीने है; नाक बीम 8-10 सप्ताह है; जीभ 4 सप्ताह है; होंठ 2-3 महीने हैं; निप्पल 3-6 महीने है; नाभि 4 महीने -1 साल है।

6.jpg

नर्सिंग संपादक

नए पंचर के चारों ओर साफ करें ताकि शरीर के अंग गहने के साथ पूरी तरह से एकीकृत हो सकें। यदि पंचर साइट कपड़ों से ढकी हुई है, जैसे निप्पल या पेट।


पसीने और कपड़े घर्षण से उभयलिंगी पेंचर संक्रमित होने की संभावना है। श्रमिकों को छेड़छाड़ करना संक्रमण को रोकने के लिए गहने को छूने के महत्व पर जोर देना चाहिए। नए पंचर का ख्याल रखें: एंटीसेप्टिक साबुन या हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ दिन में दो बार पंचर को साफ करें, धीरे-धीरे पंचर और आस-पास के क्षेत्र को साफ करें, पंचर और आभूषणों से सभी कठोर संरचनाओं को हटा दें। पानी के साथ साबुन कुल्ला और सुनिश्चित करें कि साबुन और हार्ड बाहरी त्वचा साफ कर रहे हैं। किसी भी समय घावों को साफ करने के लिए अल्कोहल या पेरोक्साइड का प्रयोग न करें। यह आपकी त्वचा को सूखा कर देगा और सोने के गहने के विघटन का कारण बन सकता है। उपचार प्रक्रिया के दौरान पंचर साइट को छूने या साफ करने से पहले आपको साबुन से अपने हाथ धोना चाहिए। उपचार के दौरान, अन्य लोगों के शरीर के तरल पदार्थ (लार, पसीना, आदि) के संपर्क से बचें और यहां तक कि आपका स्वयं का पसीना पंचर साइट को उत्तेजित करता है। सुनिश्चित करें कि पसीने को धोने के लिए सभी अभ्यास समाप्त होने के बाद घाव साफ हो गया है। साफ कपड़े पहनें। यदि पंचर कान है, तो शराब के साथ अपने फोन, धूप का चश्मा और चश्मा धोएं, चश्मा पानी और साबुन से धोएं और कान के हिस्से को छूएं, या यहां तक कि बाल घाव को चोट नहीं पहुंचा सकते हैं। जीभ भाग को गहने की स्ट्रिंग (जैसे लोहे का दंड) दिन में दो बार जांचना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इसका अंत तंग है। यदि यह ढीला है, तो आप एक आभूषण निगल सकते हैं या दाँत को चोट पहुंचा सकते हैं। नाभि के रखरखाव को धुंध से ढंकना चाहिए, तंग कपड़े न पहनें। जब पेट बटन को पिक्चर किया जाता है, तो एक बड़े बेल्ट को बांधें, स्टॉकिंग्स, सूट पहनें, और बिस्तर पर जाने पर पेट पर न दबाएं। घाव के उपचार में ताजा हवा एक महत्वपूर्ण कारक है। तैरने पर सावधान रहें। घाव ठीक होने तक आपको सार्वजनिक स्विमिंग पूल और गर्म टब में धोने से बचना चाहिए। जीभ और होंठ भेदी को एक रोगाणु मुक्त, अल्कोहल मुक्त mouthwash चुनना चाहिए, और किसी भी भोजन या नाश्ता के बाद अपने मुंह कुल्ला। यदि आप जीभ में सांस की तकलीफ देखते हैं, तो मुंह में बैक्टीरिया को मारने के लिए यह मुंहवाली हो सकती है, और यदि ऐसा है, तो इसे गले के बजाय नमक के पानी से धोया जाना चाहिए। सूजन नियंत्रण और त्वचा रोग उपचार के बाद तीव्र सूजन या पुरानी त्वचा रोग वाले लोगों को पिक्चर किया जाना चाहिए। निशान संविधान वाले लोगों को पंचर से पहले सावधानी से विचार करना चाहिए, क्योंकि पेंचर रेशेदार ऊतक हाइपरप्लासिया, फॉर्म केलोइड का कारण बन सकता है, और सौंदर्य को प्रभावित कर सकता है। धातु गहने के लिए एलर्जी लोग, सबसे आम संवेदनशील धातु निकल है। एक बार एलर्जी, यह त्वचा के चारों ओर त्वचा की लाली, खुजली, पीले पानी और अन्य संपर्क त्वचा रोग का कारण बन सकता है। इस मामले में, तुरंत भेदी गहने को हटाने के लिए जरूरी है, और गहने को ठीक करना जो अन्य सामग्री पहनना या बदलना जारी रख सकता है।


7 ध्यान संपादक

1. शल्य चिकित्सा उपकरण सख्ती से निर्जलित होते हैं और डिस्पोजेबल सुइयों का उपयोग सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किया जा सकता है।


2. पेंचर साइट नियमित रूप से पंचर से पहले निर्जलित होनी चाहिए, और ऑपरेशन के बाद एक दिन में 1-2 बार किया जाना चाहिए।


3. स्नान के दौरान सीवेज के संपर्क से बचने के लिए ऑपरेशन के बाद घाव को एक सप्ताह के भीतर शुष्क और साफ रखा जाना चाहिए।


4. सहायक उपकरण को अपने हाथों से न खींचें। घाव ठीक होने के बाद, आप अपने पसंदीदा सामान बदल सकते हैं।


5. ऑपरेशन के तीन दिनों के भीतर मसालेदार भोजन से बचें, और जीभ में तीन से पांच दिन।


8 आमतौर पर हानिकारक संपादकों का इस्तेमाल किया

भौं: भौं की नोक पहनें, माइग्रेन रोगी पहनते नहीं हैं


नाक: प्रेस और स्पष्ट छेद से बचें


नाकदार अलार: राइनाइटिस पहनें मत


नाक में: उपास्थि को छूएं नहीं


होंठ: ऊपरी होंठ न पहनें


जीभ: जीभ के थ्रेड और रक्त की थैली से बचें


Earlobe: कान के नीचे लोब के 1/3 लंबवत जंक्शन पर earlobe कटौती।


कान की हड्डी: समझदार पहनना


गिल्स: कान के सामने न पहनें।


नाभि: पंचर का स्थान बहुत अधिक नहीं है


लारनेक्स: गले के निचले हिस्से में


9 जो लोग संपादकों को छेड़छाड़ के लिए उपयुक्त नहीं हैं

1. सूजन या पुरानी त्वचा रोग वाले व्यक्तियों को सूजन नियंत्रण और त्वचा रोग के इलाज के बाद punctured किया जाना चाहिए।


2. निशान संविधान वाले लोग आसानी से रेशेदार ऊतक हाइपरप्लासिया का कारण बन सकते हैं, केलोइड बना सकते हैं और सौंदर्य को प्रभावित कर सकते हैं।


3. धातु के लिए एलर्जी वाले लोगों में से सबसे आम संवेदनशील धातु निकल है। एक बार एलर्जी हो जाने पर, इससे संपर्क त्वचा की सूजन हो सकती है, जैसे लाल और सूजन त्वचा, प्रुरिटस और शुद्ध त्वचा।


4. मासिक धर्म के दौरान महिलाओं को पंचर के लिए मना किया जाना चाहिए, क्योंकि इस समय शरीर के सभी अंग भीड़ में हैं, और प्रतिरोध अपेक्षाकृत कम है। पंचर रक्तस्राव और संक्रमण का कारण बन सकता है।


10 हानिकारक संपादक

1. पंचर मानव शरीर के लिए एक प्रकार का आघात है। घाव में, एक धातु विदेशी निकाय डालें जो शरीर के ऊतक से संबंधित नहीं है, लगातार मानव शरीर को उत्तेजित करेगा, पंचर साइट को हाइपरट्रॉफिक बन जाएगा, ऊतक प्रक्षेपण, ट्यूमर प्रबलता की तरह दिखाई दे सकता है, और गंभीर मामलों में, कैंसर हो सकता है ।


2. नाक, होंठ, जीभ और अन्य तंत्रिका समाप्ति के बहुत समृद्ध हिस्से में, पंचर बेल्ट गहने अंगों के कार्य को कम या ज्यादा प्रभावित करेंगे।


3. पंचर एक शल्य चिकित्सा आघात है, सूजन प्रतिक्रिया अवधि के तीन से पांच दिनों की शुरुआत को पूरा करेगा, दर्द अधिक तीव्र हो सकता है, शरीर को अवशोषित करने में लगभग एक सप्ताह लगते हैं, सूजन को खत्म करने, उपचार में लगभग एक महीने लगते हैं, और शरीर को अनुकूलित करने में लगभग तीन महीने लगेंगे।